विराट कोहली थे क्रीज पर रोहित शर्मा मान चुके थे हार

विराट कोहली

नई दिल्ली  /बिच्छू डॉट कॉम।  भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच जीतते ही सबसे पहले विराट कोहली को अपने कंधे पर उठा लिया, क्योंकि विराट कोहली ने टीम इंडिया को जीत दिलाने की जिम्मेदारी को अपने कंधों पर उठाया हुआ था। रोहित ने उनकी बल्लेबाजी को सलाम किया, क्योंकि वे आखिर तक मैदान पर डटे रहे और टीम इंडिया को मैच जिताकर ही लौटे। यहां तक कि कप्तान रोहित शर्मा भी इस मैच में भारत की हार मान चुके थे। इसका खुलासा उन्होंने मैच के बाद किया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में रोहित शर्मा ने कहा, “मैं ड्रेसिंग रूम में था। मेरे पास कोई शब्द (कैसे जीते) नहीं बचा है। आपको इस तरह के मैच में कुछ इस तरह की उम्मीद करनी होगी। हम ज्यादा से ज्यादा समय तक मैच में बने रहना चाहते थे। वह (विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के बीच) महत्वपूर्ण साझेदारी हमारे लिए खेल बदलने वाला क्षण थी। पिच में कुछ तो था। गेंद अच्छी तरह नहीं आ रही थी। कुछ स्विंग और गति भी थी।”

उन्होंने आगे कहा, “गेंदबाजी के नजरिए से देखना अच्छा है। उसके बाद उनकी (इफ्तिखार और मसूद) अच्छी साझेदारी हुई। उन्होंने अंत तक भी अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हम जानते थे कि इसका पीछा करने के लिए हमें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। वे दो खिलाड़ी (कोहली और पांड्या) अनुभवी हैं। शांत रहना और खेल को गहराई तक ले जाना बहुत महत्वपूर्ण था। हमारे आत्मविश्वास के लिए अच्छा है।”

रोहित ने ये भी कहा, “इस तरह के परिस्थिति से बाहर निकलना हमेशा महत्वपूर्ण है। हम इस मैत को जीतने की स्थिति में नहीं थे। जिस तरह से हमने जीत हासिल की, वह हमारे लिए अधिक सुखद है। विराट ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसके लिए सलाम, उन्होंने भारत के लिए सबसे अच्छी पारी खेली है। मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, यह देखना अद्भुत है। हम जहां भी जाते हैं, हमारे लिए फैंस का समर्थन बहुत महत्वपूर्ण है।”

Related Articles