पाकिस्तान में होगा 2023 एशिया कप का आयोजन: रमीज राजा

एशिया कप

बिच्छू डॉट कॉम। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में करने का फैसला किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने इसकी पुष्टि की है। रमीज राजा ने शुक्रवार को बताया कि एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा और अगले साल श्रीलंका में होने वाले टी-20 एशिया कप के बाद खेला जाएगा। दुबई में गुरुवार को हुई एसीसी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। रमीज के मुताबिक यह फैसला एसीसी ने लिया है, जिसके अध्यक्ष बीसीसीआई के सचिव जय शाह हैं। पाकिस्तान को टूर्नामेंट की मेजबानी सौंपने का निर्णय स्पष्ट रूप से सर्वसम्मति से लिया गया।

वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच, जो पिछले सीजन से नहीं हो पाया है, को नवंबर के अंत में होबार्ट में खेला जाना है। हालांकि समझा जाता है कि तालिबान के महिलाओं के प्रति व्यवहार को देख कर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसे रद्द कर देगा। लंबी अवधि से टेस्ट मैच न होने के कारण अगले साल ऑस्ट्रेलिया द्वारा खेले जाने वाले टेस्ट मैचों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी जानी चाहिए। शेड्यूल के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई टीम को घरेलू एशेज के बाद पाकिस्तान, श्रीलंका और भारत के खिलाफ एशिया में तीन सीरीज खेलनी हैं, जो उसके अगले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप अभियान का हिस्सा हैं।

हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज, जो 1998 के बाद से ऑस्ट्रेलिया का पहला पाकिस्तान दौरा होगा, को लेकर अनिश्चितता है। दरअसल पिछले महीने न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में वाइट बॉल सीरीज के पहले मैच के शुरू होने के ठीक कुछ मिनटों पहले दौरा रद्द करने का फैसला लिया था, जिसके बाद इंग्लैंड ने भी अपना पाकिस्तान दौरा रद्द करने का ऐलान किया था। इंग्लैंड ने हालांकि इसके पीछे खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य का हवाला दिया था। इन सबके बाद अब ये अटकलें हैं कि ऑस्ट्रेलिया भी अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर सकता है। 

Related Articles