इन राशियों की लड़कियों को आता है ज्यादा गुस्सा

ज्योतिष शास्त्र

बिच्छू डॉट कॉम। ज्योतिष शास्त्र में कुल नौ ग्रहों का अध्ययन किया जाता है। हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों का प्रभाव राशि पर पड़ता है। जन्मतिथि और समय के आधार पर जातक की राशि निर्धारित होती है। राशि के जरिए जातक का स्वभाव और व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी राशियों का जिक्र किया गया है, जिनसे जुड़ी लड़कियों को सबसे ज्यादा गुस्सा आता है। जानिए इन राशियों के बारे में……

 मेष
मेष राशि की लड़कियों को काफी जिद्दी और गुस्सैल माना जाता है। ये जन्म से ही साहसी और निडर होती हैं। इस राशि का स्वामी ग्रह मंगल है। कहते हैं कि ये जिस काम को ठान लेती हैं, उसे पूरा करके ही दम लेती हैं। कहते हैं कि इन्हें गुस्सा आने पर कंट्रोल कर पाना मुश्किल  होता है।

वृषभ
इस राशि की लड़कियों को आमतौर पर जिद्दी माना जाता है। कहते हैं कि अगर एक बार ये किसी को दिल से उतार दें, तो ये उससे अपने सारे रिश्ते खत्म कर लेती हैं। कई बार इनका गुस्सा करियर में रोड़ा बन जाता है।

वृश्चिक
इस राशि की लड़कियों को बुद्धिमान माना जाता है। लेकिन एक बार गुस्सा आ जाए तो इन्हें काबू कर पाना मुश्किल होता है। गुस्से में ये सही-गलत में भेद नहीं कर पाती हैं। कहते हैं कि इस राशि की लड़कियों को जीवन में सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं।

सिंह
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि की लड़कियां जिद्दी और गुस्सैल स्वभाव की होती हैं। कई बार ये गुस्से में खुद का ही नुकसान कर बैठती हैं। ये मेहनती और ईमानदार होती हैं। इन्हें आत्मनिर्भर रहना पसंद होता है।

Related Articles