Breaking News
Home / बिच्छू रोजाना / आरएसएस चलाएगा अब राष्ट्र निर्माण अभियान

आरएसएस चलाएगा अब राष्ट्र निर्माण अभियान

भोपाल (बिच्छू रोजाना) । यूपीए सरकार की उपलिब्धयों पर केंद्रित विज्ञापन श्रृंखला भारत निर्माण के मुकाबले में आरएसएस राष्ट्र निर्माण कैंपेन के जरिए जन-जन तक पहुंचने की योजना पर अमल कर रहा है। इस कैंपेन के जरिए संघ के साथ भाजपा से जुड़े समाचार प्रकाशित किए जाएंगे। अपनी वेबसाइट के जरिए यह कैंपेन चलाने के पीछे का टारगेट लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व केंद्र में भाजपानीत सरकार बनाने में सहयोग करना है। इसी के तहत संघ सोशल मीडिया पर फोकस कर रहा है।
संघ का वार रूम- सूत्रों के अनुसार संघर हर प्रांत में एक वार रूम बनाएगा। इसमें इंटरनेट, वीडियो कैमरा सहित सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। पहली बार चुनाव से पहले संघ अघोषित तौर पर मैदान में उतरेगा। हर प्रांत में एक टीम गठित की जाएगी। संघ की अखिल भारतीय रणनीति के अनुसार छह समूह बनाए जाएंगे, जो केवल सोशल मीडिया, इंटरनेट, फेसबुक की व्यवस्था देखेंगे। इतिहास, संस्कृति और मीडिया क्षेत्रों पर संघ का फोकस रहेगा। समाचारों में गुणवत्ता, बौद्धिक आलेख, फोटो-ग्राफिक्स, भाषाई गुणवत्ता जैसे अलग-अलग क्षेत्रों में समूह काम करेंगे। प्रांत टोली का विस्तार हर भाषा में होगा।
मोदी को अहमियत- हाल ही में विश्व संवाद केंद्र की वेबसाइट का लोकार्पण करते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा था कि इसका उपयोग अच्छे आलेखों और संघ के राष्ट्र निर्माण के कामों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए हो। वेबसाइट में संघ के साथ-साथ राजनीति, हिंदुत्व, योग, पर्यावरण, अंतरराष्ट्रीय, आयुर्वेद, आतंकवाद, विज्ञान-तकनीकी, स्वदेशी, समाजनीति, छद्म धर्मनिरपेक्षता और आर्थिक विषयों पर आधारित लेख व जानकारी रहेगी।

About admin

Comments are closed.

Scroll To Top