बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/पूर्व विधायक के आईएएस पति पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

आईएएस

पूर्व विधायक के आईएएस पति पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज
जयसिंहनगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की पूर्व विधायक रही प्रमिला सिंह के पति आईएएस अधिकारी अमर पाल सिंह व उनके एक साथी के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। मामला एक पैट्रोल पंप को लेकर की गई शिकायत से जुड़ा है। इसमें जांच के बाद पुलिस ने धारा 419, 420, 467,468, 471, 406.120 बी भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले ने शहडोल जिले की सियासत में भूचाल ला दिया हैं क्योंकि, यह सत्ता पक्ष से जुड़ी भाजपा की पूर्व विधायक के पति से जुड़ा हुऔ और वह आगामी विधानसभा चुनाव मे भाजपा के टिकट के दावेदारों में भी शामिल है।

पूर्व मंत्री पुष्पराज सिंह हुए भाजपाई
कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री और रीवा राजघराने के महाराज पुष्पराज सिंह ने बीते रोज भाजपा का दामन थाम लिया। उनके बेटे दिव्यराज सिंह पहले से भाजपा में विधायक हैं। वे अंचल के बड़े कांग्रेसी नेताओं में शामिल थे। इसके साथ ही डिंडोरी नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता सारस भी कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हो गई हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।

अब एक दिन पहले आएंगी प्रियंका
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अब 21 जुलाई को ग्वालियर आएंगी। वह यहां जनसभा को संबोधित करेंगी। पहले 22 जुलाई को उनका दौरा निर्धारित था। उनकी सभा में ग्वालियर और चंबल संभाग की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसके साथ ही उनका शहडोल दौरा भी तय किया जा रहा है। प्रियंका ने पिछले माह जबलपुर से प्रदेश में चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। उनकी सभा के बाद अन्य राष्ट्रीय नेताओं के दौरे भी प्रदेश में शुरू होंगे।

तबादलों के लिए नहीं बढ़ेगा समय  
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों से स्पष्ट कहा है, कि तबादलों की अंतिम तिथि अब और आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। उन्होंने पांच जुलाई तक तबादलों को लेकर सभी प्रक्रियाएं पूरी करने के लिए कहा है। समन्वय में भी नाम भेजने के लिए दो दिन का समय दिया है। मंगलवार को कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने मंत्रियों के साथ अनौपचारिक चर्चा की।  बैठक के दौरान एक बार फिर तबादलों को लेकर चर्चा आई। इस पर सीएम ने कहा कि 7 जुलाई अंतिम तिथि है। जिलों में होने वाले तबादलों का काम 5 जुलाई तक पूरा कर लें।

अब पांच नेताओं के पास होगी भाजपा दफ्तर की कमान  
विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा दफ्तर के संचालन में तीन लोगों को और शामिल कर लिया गया है। पहले प्रदेश महामंत्री व कार्यालय प्रभारी भगवानदास सबनानी और कार्यालय मंत्री राघवेंद्र सिंह इसे देखते थे, अब इनके साथ पूर्व प्रदेश कार्यालय मंत्री व पूर्व सांसद आलोक संजर, पूर्व विधायक गोपीकृष्ण नेमा और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. राजेश मिश्रा को भी दफ्तर की जिम्मेदारी दे दी गई है। बताया जा रहा है कि सबनानी खुद चुनाव की दावेदारी रख रहे हैं। इसीलिए कुछ नए लोग जोड़े जा रहे हैं।

Related Articles