वंदे भारत की जगह पहले से जो ट्रेन चल रही है उन्हें दुरुस्त करें: संजय राउत

 संजय राउत

मुंबई। बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। इतना बड़ा हादसा हुआ इसका जिम्मेदार कौन है, क्या रेल मंत्री की जिम्मेदारी नहीं है? क्या सरकार जिम्मेदार नहीं है?

राज्यसभा सांसद ने रेल हादसे पर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि झूठे आश्वासन देते हैं। बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। बुलेट ट्रेन, ये ट्रेन, वो ट्रेन, हाई स्पीड ट्रेन, पहले जो ट्रेन चल रही हैं, उन्हें ठीक से चलाएं। ट्रैफिक, ट्रैक पहले इन्हें दुरुस्त करें। वंदे भारत तो सिर्फ प्रचार है, असल में कुछ नहीं है। ओडिशा का हादसा इतना दर्दनाक है कि अस्पतालों में शवों पर डालने के लिए कफन तक खत्म हो चुके थे। लाशें ऐसे ही लावारिश पड़ी हैं। अब रोने से क्या होगा, आपके मंत्री क्या कर रहे है? मंत्रालय क्या कर रहा है? टेक्निकल टीम क्या कर रही है? जिम्मेदार कौन है? क्या रेल मंत्री की जिम्मेदारी नहीं है? क्या सरकार जिम्मेदार नहीं है? लाल बहादुर शास्त्री और माधव राव सिंधिया के कार्यकाल में जब ऐसे हादसे हुए थे तो उन्होंने तुरंत इस्तीफा दिया था।

संजय राउत ने एकनाथ शिंदे सरकार पर भी हमला किया। हमला करते हुए राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में अब तक हाईकमान मुंबई में रहता था। अब शिंदे सरकार का हाईकमान दिल्ली में है। बालासाहेब की बात करते है। शिवसेना की बात करते हैं, इसके बाद भी दिल्ली में जाकर सिर झुकाते हैं। शिवसैनिक कभी दिल्ली में झुक कर खड़े नहीं होंगे। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार थी, सारे फैसले यहीं मुंबई में हुए। हम कभी दिल्ली नहीं गए। सीएम शिंदे के लिए उन्होंने कहा कि आपके पास शिवसेना है तो महाराष्ट्र में चलाओ न, दिल्ली जाकर क्यों खड़े होते हो। आप कैबिनेट विस्तार मुंबई में ही रहकर करो। साल भर हो गए, लेकिन अभी तक विस्तार नहीं हुआ। इसका एक ही मतलब है कि सरकार पर खतरा है। सरकार जा रही है। 

Related Articles