टीम इंडिया ने उजबेकिस्तान को 22-0 से हराया

टीम इंडिया

ककामिघरा। महिला जूनियर एशिया कप में भारतीय टीम ने विशाल जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है। पहले मैच में टीम इंडिया ने उजबेकिस्तान को 22-0 के अंतर से हराया। अन्नू ने डबल हैट्रिक लगाई और वह टीम के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाली खिलाड़ी रहीं। उनके अलावा वैष्णवी, मुमताज, सुनेलिता, मंजू चौरसिया, दीपका सोरेंग, दीपिका और नीलम ने भी गोल दागे। अन्नू ने 13वें, 29वें, 30वें, 38वें, 43वें और 51वें मिनट में गोल किए। वहीं, वैष्णवी विठ्ठल फाल्के ने तीसरे और 56वें, मुमताज खान ने छठे, 44वें, 47वें और 60वें, सुनेलिता टोप्पो ने 17वें, मंजू चौरसिया ने 26वें, दीपिका सोरेंग ने 18वें, 25वें, दीपिका ने 32वें, 44वें, 46वें और 57वें और नीलम ने 47वें मिनट में गोल किया।

भारत ने शुरुआत से ही उज्बेकिस्तान पर हमला करना शुरू कर दिया और वैष्णवी ने मैच के तीसरे मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल करके शुरुआती बढ़त बना ली। मुमताज ने तीन मिनट बाद फील्ड स्ट्राइक से भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। अन्नू ने गोल करके टीम की तालिका में इजाफा किया और शुरुआती क्वार्टर में भारत ने 3-0 की बढ़त बना ली थी। दूसरा क्वार्टर भी भारतीय टीम के नाम रहा। भारत ने मैच में अपना दबदबा कायम रखा और सुनीलिता, मंजू, दीपिका और अनु ने गोल किए, इस तरह हाफ-टाइम में टीम इंडिया ने 10-0 की बढ़त हासिल कर ली।

दूसरे हाफ में छोर बदलने के बाद भी कहानी वही रही, जिसमें दीपिका ने पेनल्टी कार्नर पर एक गोल किया जबकि अनु ने दो और गोल कर भारत को 13-0 की बढ़त दिला दी। मुमताज और दीपिका ने तीसरे क्वार्टर के अंतिम क्षणों में गोल कर स्कोर 15-0 कर दिया। यह एक तरफा मैच था क्योंकि भारत ने अंतिम तिमाही में सात और गोल किए। भारत का अगला पूल मैच पांच जून को मलेशिया के साथ होगा।

Related Articles