मनु और सरबजोत की जोड़ी ने जीता स्वर्ण

मनु और सरबजोत

नई दिल्ली। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के निशानेबाजी मुकाबलों में पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ ने बुधवार को दांव पर लगे दोनों स्वर्ण पदकों पर कब्जा कर लिया। पंजाब यूनिवर्सिटी की ओलंपियन मनु भाकर और अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज सरबजोत सिंह की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल की मिश्रित स्पर्धा का स्वर्ण अपने नाम किया। वहीं इसी यूनिवर्सिटी की जोड़ी परिनाज धालीवाल और प्रभ प्रताप सिंह चहल ने स्कीट की मिश्रित स्पर्धा का स्वर्ण जीता।

जकार्ता एशियाई खेलों की पदक विजेता मनु भाकर और बाकू विश्वकप में पदक जीतने वाले सरबजोत ने फाइनल में दिल्ली यूनिवर्सिटी के वरुण दुबे और विभूति भाटिया की जोड़ी को बेहद आसानी से 16-2 से हराकर स्वर्ण जीता। पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के अमनप्रीत सिंह और प्रदीप कौर सिद्धू की जोड़ी ने एमडीयू रोहतक के हर्षदीप और शिखा नरवाल को 16-14 से हराकर कांस्य जीता। स्कीट में पीयू, चंडीगढ़ की परिनाज धालीवाल और प्रभ प्रताप की जोड़ी ने पंजाबी यूनिवर्सिटी के असीस चिन्ना और सुखबीर हरिका को 31-29 से हराकर स्वर्ण जीता। जीएनडीयू, अमृतसर के अर्जुन ठाकुर और शिवानी की जोड़ी ने अपने ही साथी गुरनिहाल और काजल सिंह को 32-22 से हराकर कांस्य जीता।

वहीं वाराणसी में पूर्व विश्व कैडेट विजेता और अंडर-20 विश्व चैंपियनशिप में कांस्य जीतने वाले कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के सागर जगलान ने 79 भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया। टॉप्स में शामिल सागर ने फाइनल में चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के चंद्रमोहन को हराया। सागर ने 2021 में विश्व कैडेट में 80 भार वर्ग में स्वर्ण जीता था। सागर ने जीत के बाद कहा कि वह 74 भार वर्ग में खेलते थे, लेकिन चोटिल होने के बाद उनका वजन बढ़ गया, जिसके चलते वह 79 भार वर्ग में आए। अब वह वापस 74 भार वर्ग में जाने की कोशिश करेंगे।

Related Articles