युवाओं के लिए मजबूत आधार बनेगी मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना: चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग

कैलाश सारंग

भोपाल। नरेला विधानसभा में जन-सुविधा के लिये निरंतर विकास कार्य किये जा रहे हैं। रहवासियों की स्वास्थ्य सुविधा में विस्तार करते हुए प्रत्येक वार्ड में संजीवनी क्लीनिक प्रारंभ किये जायेंगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग नरेला के वार्ड 58 एवं वार्ड 38 में विभिन्न विकास कार्यों के भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सतत विकास के लिये कैलेंडर तैयार किया गया है, जिसके अनुसार सड़कों एवं नालियों के निर्माण के साथ ही नागरिक सुविधाओं में वृद्धि करने के उद्देश्य से व्यवस्थित प्लानिंग के साथ विकास कार्य किये जा रहे हैं। जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में रहवासी उपस्थित रहे।
नरेला विकासशील विधानसभा के रूप में होगी स्थापित
मंत्री श्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा वर्ष 2008 में मूलभूत सुविधाओं से वंचित थी। पेयजल संकट और निचली बस्तियों में जल-भराव, गंभीर समस्या थी। वर्तमान में हर घर नल से नर्मदा जल पहुँच रहा है, वहीं क्षेत्र में नाले-नालियों का निर्माण कर सभी का चैनेलाइजेशन किया गया है। आज क्षेत्र के हर गली-मोहल्ले में पक्की सड़कों का जाल बिछा है। साथ ही क्षेत्र के विकास के लिये फ्लाईओवर की श्रृंखला, थीम पार्कों का निर्माण, 3-3 सीएम राइज स्कूल, शासकीय कॉलेज सहित अनेक विकास कार्य किये गये हैं।
युवाओं के लिए मजबूत आधार बनेगी मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना
मंत्री श्री सारंग ने युवाओं के लिए राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना के बारे में जागरूक करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश के युवाओं के लिये मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना प्रारंभ की गई है।
यहाँ होंगे विकास कार्य
मंत्री श्री सारंग ने नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 38 में राजीव नगर और न्यू राजीव नगर में सभी सीसी सड़कों एवं नालियों के नवीनीकरण और वार्ड 58 में संजीवनी क्लीनिक, गौतम नगर मार्केट के सौंदर्यीकरण तथा मार्केट में पुलिस चौकी निर्माण के लिये भूमि-पूजन किया। उन्होंने वार्ड 58 में चिन्हित स्थान पर सार्वजनिक स्विमिंग पूल बनवाने की भी घोषणा की। रहवासियों को विकास कार्यों की सौगात देने पहुँचे मंत्री श्री सारंग का क्षेत्र की जनता ने भव्य स्वागत किया। 

Related Articles