बीआरएस विधानसभा चुनाव में जीतेगी 105 सीटें: केसीआर

केसीआर

हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को विश्वास जताया कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीआरएस कुल 119 में से 95 से 105 सीटें जीतकर सत्ता में वापसी करेगी। बैठक के दौरान पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जनता का मूड बीआरएस के पक्ष में है जो “कुछ सर्वेक्षणों” में परिलक्षित होता है। बीआरएस सुप्रीमो ने कहा कि देश विकास का ‘तेलंगाना मॉडल’ चाहता है क्योंकि राज्य ने 2014 (जब बीआरएस तेलंगाना के गठन के बाद सत्ता में आया था) से जबरदस्त प्रगति की है। उन्होंने विकास के लिए ‘गुजरात मॉडल’ को ‘फर्जी’ बताया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को नीचा दिखाया है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों के लोग अब इशारा करते हैं कि ‘तेलंगाना मॉडल’ देश के लिए जरूरी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोई भी पार्टी जाति या धर्म के आधार पर चुनाव नहीं जीत सकती है। बीआरएस समाज के सभी वर्गों के साथ समान व्यवहार कर रही है। यही बीआरएस की सफलता का राज है। उन्होंने कहा कि राजनीति लोगों के मुद्दों पर आधारित होनी चाहिए न कि छोटे मामलों पर। केसीआर ने बैठक के दौरान 2 जून से 21 दिनों के लिए राज्य सरकार द्वारा नियोजित तेलंगाना स्थापना दिवस समारोह के बारे में बात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि तेलंगाना के 10 वें वर्ष में प्रवेश करने के अवसर पर भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कैडर को राज्य भर में भव्य पैमाने पर समारोह आयोजित करने का निर्देश दिया।

तेलंगाना 2 जून, 2014 को अस्तित्व में आया। दिसंबर 2018 में पिछले विधानसभा चुनावों में बीआरएस (तब टीआरएस) पूर्ण बहुमत के साथ शीर्ष पर उभरी थी और सदन का कार्यकाल दिसंबर 2023 तक समाप्त होने वाला है।

Related Articles