सावरकर के ‘अखंड भारत’ के सपने को पूरा करके दिखाएं पीएम मोदी: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे

औरंगाबाद। एक समय छोटे भाई और बड़े भाई की भूमिका में रहे शिवसेना और भाजपा एक दूसरे के ऊपर खूब निशाना साध रहे हैं। महाराष्ट्र में हुई एमवीए रैली में शिवसेना (यूबीटी) के मुखिया उद्धव ठाकरे ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर कड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि पीएम और भाजपा हिंदुत्व विचारक दिवंगत वी.डी. सावरकर के “अखंड भारत” के सपने को पूरा करके दिखाएं। इसके लिए मैं उन्हें चुनौती देता हूं।

छत्रपति संभाजी नगर में साम्प्रदायिक हिंसा के कुछ दिन बाद महा विकास आघाड़ी (एमवीए) की पहली रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने ‘सावरकर गौरव यात्रा’ को लेकर भाजपा और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा कि पवित्र भगवा (ध्वज) उनके हाथों में अच्छा नहीं लगता। उद्धव ठाकरे ने सवाल किया कि सावरकर ने देश की स्वतंत्रता के लिए कठोर कारावास और कठिनाइयां झेलीं, न कि मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए। क्या आप सावरकर के ‘अखंड भारत’ के सपने को पूरा करेंगे?’’ एमवीए में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), राकांपा और कांग्रेस शामिल हैं। उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी की शैक्षिक डिग्रियों के मुद्दे पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि भाजपा और (एकनाथ) शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को सावरकर और सरदार पटेल के आदर्शों पर चलना चाहिए। कुछ समय पहले अमित शाह ने महाराष्ट्र में भाजपा से उद्धव ठाकरे को उनकी जगह दिखाने को कहा था। यह मेरी जगह है। लेकिन आप कब हमें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में जगह दिखाएंगे।” ठाकरे ने भाजपा को सबसे भ्रष्ट पार्टी करार दिया। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि इसे भारतीय जनता पार्टी कहना भारत के लोगों का अपमान है। वे भ्रष्टाचार के आरोपों के साथ विपक्षी नेताओं पर हमला करते हैं और उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करते हैं। इसलिए सभी भ्रष्ट नेता अब भाजपा में हैं।

उन्होंने पीएम मोदी की शैक्षिक डिग्री के मुद्दे पर भी कटाक्ष किया और कहा कि किसी भी कॉलेज को गर्व होगा अगर उसका एक छात्र देश का प्रधानमंत्री बन गया है। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उच्च न्यायालय द्वारा पीएम की डिग्री का विवरण मांगने के लिए 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
जब मैं मुख्यमंत्री बना और एनसीपी के जयंत पाटिल मेरी सरकार में मंत्री बने, तो हम दोनों को मुंबई में हमारे अल्मा मेटर बालमोहन विद्यामंदिर ने सम्मानित किया क्योंकि उन्हें लगा कि यह संस्थान के लिए गर्व का क्षण है। क्या पीएम मोदी को कोई संस्थान सम्मानित करेगा।

Related Articles