बिच्छू राउंडअप/पहली तारीख को ही सस्ती हो गई गैस, 92 रुपए सस्ता हुआ कमर्शियल सिलेंडर

कमर्शियल सिलेंडर

पहली तारीख को ही सस्ती हो गई गैस, 92 रुपए सस्ता हुआ कमर्शियल सिलेंडर
सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस दामों की समीक्षा करती है। ताजा खबर यह है कि अप्रैल के पहले दिन कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर को लेकर बड़ी राहत मिली है। 1 अप्रैल को व्यावसायिक रसोई गैस की कीमतों में 92 रुपये की कटौती की गई है। वहीं घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। मतब 14.2 किलो के गैस सिलेंडर के रेट पिछले महीने की तरह ही हैं। पिछले महीने केंद्र ने घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी। इसी तरह, सरकार ने मार्च में वाणिज्यिक गैस सिलेंडर की कीमतों में 350 रुपये की बढ़ोतरी की थी और अब शनिवार को 92 रुपये की कटौती की गई है।

सरकारी मदद से चलने वाले मदरसों में धर्म विशेष की शिक्षा क्यों?: इलाहाबाद हाईकोर्ट
सरकारी मदद से चलने वाले यूपी के मदरसों में धर्म विशेष की शिक्षा दिए जाने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केंद्र और यूपी सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। हाईकोर्ट ने केंद्र और यूपी सरकार से पूछा है कि सरकारी मदद से चलने वाले मदरसों में धार्मिक शिक्षा कैसे प्रदान की जा सकती है? अगर सरकारी मदद लेने वाले मदरसों में धार्मिक शिक्षा दी जा रही है तो क्या यह भारत के संविधान के अनुच्छेद 14, 25, 26, 29 और 30 का उल्लंघन नहीं है? हाईकोर्ट ने केंद्र और यूपी सरकार को अपना जवाब दाखिल करने के लिए 6 हफ्ते का वक्त दिया है। दरअसल, जौनपुर के मदरसा शिक्षक एजाज अहमद की याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने जवाब तलब किया है।

एक्टर द्वारा चबाए च्युइंगम की हुई ऑनलाइन नीलामी, सोच से परे है शुरुआती कीमत!
एक वक्त था जब भारत के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की गाड़ी कहीं से गुजरती थी तो उनकी महिला फैंस उस जगह की मिट्टी को उठाकर अपने मांग में सिंदूर की तरह भर लिया करती थीं। अगर आप वाकई ऐसा सोचते हैं तो आप पूरी तरह गलत हैं। इन दिनों भारत में नहीं, बल्कि अमेरिका  में ऐसी विचित्र घटना देखने को मिल रही है। ऑनलाइन ई कॉमर्स साइट ई-बे पर इन दिनों एक खाया हुआ च्युइंग गम बिक रहा है। जी हां, एक मामूली च्युइंग गम, वो भी चबाया हुआ, ऑनलाइन बिक रहा है। अगर आप इतने में हैरान हो गए तो अभी रुकिए। आपको इससे भी ज्यादा हैरानी तब होगी जब आप इस च्युइंग गम का दाम जानेंगे। ये चबाया हुआ गम 10-20 रुपये का नहीं, बल्कि पूरे 32 लाख रुपये में बिक रहा है!

Related Articles