बिच्छू राउंडअप/आरबीआई ने दिए रेपो रेट बढ़ाने के संकेत, ईएमआई पर ज्यादा खर्च को रहें तैयार

आरबीआई ने दिए रेपो रेट बढ़ाने के संकेत, ईएमआई पर ज्यादा खर्च को रहें तैयार
महंगाई में एक बार फिर आए उछाल के चलते आरबीआई की चिंता भी बढऩे लगी है। ऐसे में आम आदमी को फिर से झटका लग सकता है। हम बात कर रहे हैं, महंगे कर्ज को लेकर। दरअसल, देश में खुदरा महंगाई दर बीते महीने फिर बढ़कर 6.52 फीसदी पर पहुंच गई। इसके चलते उम्मीद है रेपो रेट में एक और इजाफे की संभावना भी बढ़ गई है। आरबीआई ने भी संकेत दिया है कि मुद्रास्फीति को लेकर काफी अनिश्चितता बनी हुई है। अगर केंद्रीय बैंक एक और सख्त कदम उठाती है, तो लोन की ईएमआई में फिर इजाफा हो जाएगा। साफ शब्दों में कहें तो देश की जनता को महंगे कर्ज से राहत मिलती हाल-फिलहाल नजर नहीं आ रही है। पूरी संभावना है कि एक बार फिर आरबीआई की ओर से ब्याज दरों में बढ़ोतरी का फैसला लिया जा सकता है।

59 साल तक की महिलाओं को मिलेगा लाड़ली बहना योजना का लाभ, कैबिनेट मंजूरी आज
शिवराज सरकार प्रदेश में लाड़ली बहना योजना लागू करने जा रही है। योजना में परिवार की महिलाओं को हर महीने एक-एक हजार रु. की राशि उनके खाते में ट्रांसफर की जाएगी। योजना के फॉर्म 5 मार्च से भरवाए जाएंगे और उनके खाते में राशि 10 जून से ट्रांसफर होगी। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज होने जा रही कैबिनेट बैठक में लाड़ली बहना-योजना के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी। कैबिनेट की बैठक ऑनलाइन होगी। सीएम नई योजना के संबंध में मंत्रियों से सुझाव भी मांगेंगे। योजना के प्रस्ताव के अनुसार प्रदेश में लाड़ली बहना योजना का लाभ 18 से 59 साल की साल की उम्र से महिला-पुरुष न मिलने लगती सीएम ने वृद्धावस्था पेंशन 600 रु. से बढ़ाकर एक हजार रु. करने की घोषणा की है। हालांकि यह भी तय किया गया है कि 60 साल या इससे अधिक उम्र की जिन महिलाओं को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा है, उन्हें लाड़ली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा।

नवाज की पत्नी आलिया ने अभिनेता पर लगाया रेप का आरोप
नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी फिल्मों के अलावा इन दिनों निजी वजहों से सुर्खियों में हैं। नवाज का अपनी पत्नी आलिया और पूर्व पत्नी जैनब के साथ विवाद चल रहा है। लेकिन आलिया के साथ नवाज का मामला इन दिनों ज्यादा सुर्खियों में है। हर दिन इस मामले में नए खुलासे हो रहे हैं। पिछले दिनों नवाज की हाउसहेल्प ने उनपर गंभीर आरोप लगाए थे और दुबई में फंसे होने की बात कही थी, लेकिन अगले ही दिन वह खुद अपने आरोपों से मुकर गई थीं। हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उनकी पत्नी आलिया ने रेप का आरोप लगाया है। नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें इंस्टाग्राम पर वह रोती हुई नजर आ रही हैं। आलिया ने नवाज पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

Related Articles