उच्च सोच, व्यक्ति को उच्च बनाती है : कृषि मंत्री पटेल

कृषि मंत्री पटेल

एक करोड़ रूपये के अतिरिक्त कक्ष एवं प्रयोगशाला का किया लोकार्पण

भोपाल। किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने हरदा के उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में एक करोड़ रूपये की लागत से निर्मित किये गये अतिरिक्त कक्षों और प्रयोगशाला भवन का लोकार्पण किया। मंत्री श्री पटेल ने विद्यार्थियों से कहा कि उच्च सोच व्यक्ति को उच्च बनाती है। उन्होंने कहा कि जल्द ही विद्यालय के नये परिसर की स्वीकृति की कार्रवाई की जायेगी। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि शिक्षा हमें अँधेरे से उजाले की ओर और अज्ञानता से ज्ञान की ओर ले जाती है। शिक्षा ऐसा धन है, जिसे कोई चुरा नहीं सकता। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि आप जैसे सोचेंगे, वैसा ही करेंगे और वैसा ही बनेंगे। अपनी सोच को उच्च बनायें और भविष्य में उच्च स्थानों पर जायें। केवल पढ़ाई की चिंता करें, बाकी चिंताएँ सरकार करेगी। उत्कृष्ट गुणत्तापूर्ण पढ़ाई के लिये सभी आवश्यक सुविधाएँ मुहैया कराई जायेंगी।

कृषि मंत्री श्री पटेल ने कमल युवा खेल महोत्सव के विजेता विद्यार्थियों को पदक और प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने 19 वर्ष बालिका और बालक वर्ग हॉकी प्रतियोगिता की विजेता टीम एवं स्टेट लेवल प्रतियोगिता की विजेता टीम को भी पदक और प्रमाण-पत्र प्रदान किये।

स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण किया
मंत्री श्री पटेल ने शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में स्वामी विवेकानंद की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि परिसर में स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा स्थापित होने से युवा शक्ति को निरंतर प्रेरणा मिलती रहेगी।

Related Articles