उनादकट ने कहां मचा दी तबाही….लगातार 3 विकेट लेकर किसकी तोड़ दी कमर….

उनादकट

नयी दिल्ली  /बिच्छू डॉट कॉम।   टीम इंडिया में 12 साल बाद वापसी करने वाले गेंदबाज उनादकट बांग्लादेश के बाद अब घरेलू मैचों में भी तहलका मचा रहे हैं। राजकोट में चल रहे रणजी मुकाबले में उनादकट ने लगातार तीन गेंदों पर विकेट लेकर हैट्रिक जमा दी है….. उन्होंने टीम इंडिया के चयनकर्ताओं का ध्यान तो खींचा ही है साथ ही देश की राजधानी दिल्ली की टीम की कमर तोड़ दी है। उन्होंने रणजी में हैट्रिक लेते हुए दिल्ली की टीम की कमर तोड़ दी। अपने 7 ओवर में वह 6 विकेट चटका चुके हैं। दिल्ली की टीम इस मुकाबले में पूरी तरह बैकफुट पर पहुंच गई है।
सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ध्रुव शौरी को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने वैभव रावल का शिकार किया। इसके बाद उनादकट ने दिल्ली के कप्तान यश ढुल का शिकार करते हुए हैट्रिक पूरी की। उन्होंने यश ढुल को एलबीडब्ल्यू आउट किया। जयदेव ने तीनों विकेट पारी के पहले ही ओवर में चटकाए, ये तीनों बैटर जीरो पर आउट हुए।
जयदेव उनादकट ने हाल ही में टीम इंडिया में 12 साल बाद वापसी की थी। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वापसी करते हुए दोनों पारियों में 3 विकेट लिए थे। उनादकट ने टीम इंडिया के लिए साल 2010 में सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना इकलौता टेस्ट मैच खेला था, उस मैच में जयदेव को कोई विकेट नहीं मिला था। इसके बाद जयदेव 12 साल तक टीम से बाहर रहे।
उनाकट के टीम से बाहर रहते हुए टीम इंडिया ने 118 टेस्ट खेले, जो भारत के लिए किसी खिलाड़ी का दो टेस्ट मैचों के बीच सबसे लंबा अंतराल है। उनादकट ने इस मामले में दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ दिया था, कार्तिक ने 87 टेस्ट मैचों से बाहर रहने के बाद वापसी की थी।

Related Articles